नेवादा नियामकों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध बोरिंग कंपनी (टीबीसी) के लिए अपने एलवीसीसी लूप, एलोन मस्क की पहली भूमिगत परिवहन प्रणाली के लिए संविदात्मक लक्ष्यों को पूरा करना मुश्किल बना रहे हैं।
लास वेगास कन्वेंशन सेंटर (LVCC) में लूप सिस्टम को प्रदर्शनी हॉल के बीच एक घंटे में 4,400 यात्रियों को ले जाने के लिए 60 से अधिक पूरी तरह से स्वायत्त उच्च गति वाले वाहनों का उपयोग करने के लिए माना जाता है।  हालांकि, टेकक्रंच को बताया गया है कि क्लार्क काउंटी के नियामकों ने अब तक केवल 11 मानव-चालित वाहनों को मंजूरी दी है, सख्त गति सीमा निर्धारित की है और ऑन-बोर्ड टकराव से बचने वाली तकनीक के उपयोग को प्रतिबंधित किया है जो टेस्ला की "पूर्ण स्व-ड्राइविंग" ऑटोपायलट उन्नत का हिस्सा है।  चालक सहायता प्रणाली।  टेस्ला की ऑटोपायलट प्रणाली तकनीकी रूप से पूरी तरह से स्वायत्त के स्तर तक नहीं बढ़ती है, भले ही इसे इस तरह से ब्रांडेड किया गया हो।  यह माना जाता है - यहां तक कि आंतरिक रूप से, टेस्ला और कैलिफोर्निया नियामकों के बीच एक्सचेंजों के अनुसार - एक उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली जो कुछ कार्यों को स्वचालित कर सकती है।
संकलित लेख
 एलोन मस्क के लास वेगास लूप सिस्टम के सामने वित्तीय अचार
 क्षमता सीमा, अन्य प्रतिबंध बोरिंग कंपनी को लाखों की फीस के साथ प्रभावित कर सकते हैं
 मार्क हैरिस
 @मेहरिस / 10:50 अपराह्न जीएमटी+5:30•28 मई, 2021
 एलोन मस्क की बोरिंग कंपनी लास वेगास कन्वेंशन सेंटर के नीचे परिवहन सुरंग का प्रदर्शन करती है
 छवि क्रेडिट: एथन मिलर / गेट्टी छवियां
 नेवादा नियामकों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध बोरिंग कंपनी (टीबीसी) के लिए अपने एलवीसीसी लूप, एलोन मस्क की पहली भूमिगत परिवहन प्रणाली के लिए संविदात्मक लक्ष्यों को पूरा करना मुश्किल बना रहे हैं।
 लास वेगास कन्वेंशन सेंटर (LVCC) में लूप सिस्टम को प्रदर्शनी हॉल के बीच एक घंटे में 4,400 यात्रियों को ले जाने के लिए 60 से अधिक पूरी तरह से स्वायत्त उच्च गति वाले वाहनों का उपयोग करने के लिए माना जाता है।  हालांकि, टेकक्रंच को बताया गया है कि क्लार्क काउंटी के नियामकों ने अब तक केवल 11 मानव-चालित वाहनों को मंजूरी दी है, सख्त गति सीमा निर्धारित की है और ऑन-बोर्ड टकराव से बचने वाली तकनीक के उपयोग को प्रतिबंधित किया है जो टेस्ला की "पूर्ण स्व-ड्राइविंग" ऑटोपायलट उन्नत का हिस्सा है।  चालक सहायता प्रणाली।  टेस्ला की ऑटोपायलट प्रणाली तकनीकी रूप से पूरी तरह से स्वायत्त के स्तर तक नहीं बढ़ती है, भले ही इसे इस तरह से ब्रांडेड किया गया हो।  यह माना जाता है - यहां तक कि आंतरिक रूप से, टेस्ला और कैलिफोर्निया नियामकों के बीच एक्सचेंजों के अनुसार - एक उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली जो कुछ कार्यों को स्वचालित कर सकती है।
 LVCC के मूल निकाय, लास वेगास कन्वेंशन और विज़िटर्स अथॉरिटी ने मस्क को प्रोत्साहित करने और वादे पूरे करने के उद्देश्य से एक अनुबंध बनाया।  अनुबंध एक निश्चित मूल्य के लिए है, और टीबीसी को अपने सभी भुगतान प्राप्त करने के लिए विशिष्ट मील के पत्थर हिट करने होंगे।  अनुबंध प्रक्रिया में विभिन्न बिंदुओं पर भुगतान प्रदान करता है, जैसे नंगे सुरंगों को पूरा करना, संपूर्ण कार्य प्रणाली, एक परीक्षण अवधि और सुरक्षा रिपोर्ट को पूरा करना और फिर यह प्रदर्शित करना कि यह यात्रियों को ले जा सकता है।  अंतिम तीन मील के पत्थर से संबंधित है कि यह कितने यात्रियों को ले जा सकता है।  यदि लूप प्रति घंटे 2,200 यात्रियों को ले जाने का प्रदर्शन कर सकता है, तो टीबीसी को 4.4 मिलियन डॉलर मिलेंगे, फिर वही भुगतान 3,300 तक पहुंचने के लिए, और वही भुगतान 4,400 यात्रियों के लिए एक घंटे में होगा।  कुल मिलाकर, ये क्षमता भुगतान निश्चित-मूल्य अनुबंध के 30% का प्रतिनिधित्व करते हैं।
एक घंटे में ४,००० से अधिक यात्रियों को ले जाने के बजाय, विवश प्रणाली क्षमता को १,००० से कम तक सीमित कर सकती है, जिससे टीबीसी को अनुबंधित लक्ष्यों को खोने के लिए भारी दंड का सामना करना पड़ता है।  टीबीसी यात्रियों से शुल्क नहीं लेता है (सवारी मुफ्त है)।
उदाहरण के लिए, टेकक्रंच द्वारा प्राप्त एक प्रबंधन समझौते के अनुसार, सीईएस जैसे बड़े व्यापार शो के दौरान, एलवीसीसी सिस्टम को संचालित और प्रबंधित करने के लिए हर दिन टीबीसी $ 30,000 का भुगतान करेगा।  हालाँकि, 2019 में TBC द्वारा हस्ताक्षरित मूल अनुबंध प्रत्येक बड़े सम्मेलन के लिए $300,000 का जुर्माना निर्दिष्ट करता है जहाँ TBC प्रति घंटे लगभग 4,000 लोगों को स्थानांतरित नहीं कर सकता है।
 

 
  
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